वंदे भारत एक्सप्रेस से इंप्रेस हुआ G-20 प्रतिनिधि मंडल – जमकर की तारीफ

भारत के लिए यह पहला मौका है जब भारत पहली बार G 20 जैसे बड़े इवेंट की मेजबानी कर रहा है। एक भारतीय होने के नाते यह हम सब के लिए गर्व का विषय है।

हाल ही में G 20 देशों से आए मीडिया कर्मियों के डेलिगेशन ने भारत की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत में गांधीनगर से मुंबई की यात्रा की थी।

G 20 Delegation Praising Indian Railways
Image via Twitter

यात्रा के दौरान हुए अपने अनुभवों को वीडियो के जरिए साझा किया है जिसे पश्चिम रेलवे ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है।

Indian Railways के official Twitter Handle पर ऐसे 3 videos पोस्ट किए गए है जिसमें डेलिगेशन भारतीय रेलवे की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन में सफर के दौरान स्वदेशी तकनीक से बनी इस ट्रेन की रफ्तार और सुविधाओं की जमकर प्रशंशा की।

दक्षिण अफ्रीका की एक Delegate ने वंदे भारत के समय से चलने की प्रशंशा की और कहा कि इसकी क्षमता, ट्रेन में मिलने वाली सुविधाएं, और साफ सफाई उच्च कोटि की हैं।

वंदे भारत ट्रेन

वंदे भारत ट्रेन भारत की अभी तक की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है जिसकी ऑपरेशनल स्पीड 180 KM/H और achieved speed 160 किलोमीटर प्रति घंटा की है। भारत के विभिन्न शहरों के करीब 25 रूटों पर इस ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है और इनमें से प्रत्येक ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किया है। अभी वंदे भारत ट्रेन के सभी कोच Integral Coach Factory (ICF) में तैयार किए जाते हैं।

Leave a Comment